Friday, January 08, 2010

पति-पत्नी और चिड़ियाघर की सैर...

छुट्टी के दिन बोरियत से बचने लिए पति-पत्नी चिड़ियाघर घूमने गए, और सारे दिन बहुत मस्ती की...

शाम को जब चिड़ियाघर बंद होने का समय हो गया, और लगभग सभी लोग लौट गए, तो इन दोनों ने भी बाहर की ओर चलना शुरू कर दिया...

जब वे गोरिल्ला के पिंजरे के पास से गुज़रे, पति ने पत्नी से कहा, "देखो, गोरिल्ला तुम्हारी तरफ कितनी हसरत-भरी निगाहों से देख रहा है..."

पत्नी ने गोरिल्ला की ओर देखा, और पति की बात को सच पाकर शर्मा गई...

पति को मस्ती सूझी, और बोला, "यह तुम्हारे खूबसूरत शरीर को देखकर उत्तेजित हो रहा है, क्यों न हम इसे और परेशान करें... एक काम करो, तुम अपना ब्लाउज़ उतार दो..."

पत्नी ने साफ इंकार कर दिया, लेकिन पति के ज़िद करते रहने और यह समझाने पर कि चिड़ियाघर पूरी तरह खाली हो चुका है, वह मान गई...

पत्नी ने जैसे ही अपने शरीर के ऊपरी हिस्से के कपड़े उतारे, गोरिल्ला जैसे पगला गया...

वह ज़ोर-ज़ोर से गुर्राने लगा, और उछल-कूद मचाने लगा...

अब पति-पत्नी दोनों को इसमें मज़ा आया, और फिर पति बोला, "क्यों न तुम अपने सारे कपड़े उतार दो... यहां कोई भी नहीं है, जानू..."

पत्नी एक बार फिर हिचकिचाई, लेकिन अंततः मान गई, और बदन के सारे कपड़े उतार फेंके...

बस, फिर क्या था...

गोरिल्ला बिल्कुल पागल-सा हो गया...

पिंजरे में ऊपर-नीचे चढ़ने-उतरने लगा, कलाबाज़ियां खाने लगा, गोल-गोल भागने लगा, और अपनी खाने-पीने की चीज़ें उठा-उठाकर फेंकने लगा...

अब पति महाशय पिंजरे के पास गए, दरवाज़ा खोला, और एक कुटिल मुस्कान के साथ पत्नी को अंदर धकेलते हुए बोले, "अब इसको जाकर बता, कि तेरे सिर में दर्द है..."

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

कौन हूं मैं...

मेरी पहेलियां...

मेरी पसंदीदा कविताएं, भजन और प्रार्थनाएं (कुछ पुरानी यादें)...

मेरे आलेख (मेरी बात तेरी बात)...